• Sat. Oct 5th, 2024

गैंगस्टर नीरज बवानिया के नाम पर रंगदारी मांगने वाला आरोपी क्राइम ब्रांच के सिकंजे में।

ByThe Dainik Khabar

Sep 23, 2024

नरेन्द्र कुमार,

नई दिल्ली: क्राइम ब्रांच, उत्तरी रेंज-I ने एक अपराधी नितिन मनचंदा उम्र-38 वर्षीय को गिरफ्तार किया है, जो रंगदारी के मामले में वांछित था।

घटना: 11 सितंबर को शिकायतकर्ता नितेश गुप्ता को कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवानिया के नाम पर 5 लाख रुपए की रंगदारी मांगने के लिए कॉल आया। इसके बाद, शिकायतकर्ता ने थाना रानी बाग, दिल्ली के तहत मामला दर्ज करवाया। और बताया कि उसने 5 लाख रुपए की मांग की और यह भी धमकी दी कि अगर मांग पूरी नहीं की गई तो वह उसे या उसके परिवार के सदस्यों को जान से मार देगा।

डीसीपी सतीश कुमार के मार्गदर्शन, में क्राइम ब्रांच की टीम को जघन्य मामलों में शामिल वांछित आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए, इस प्रक्रिया में टीम को वर्तमान आरोपी को पकड़ने का काम सौंपा गया। जो गैंगस्टर नीरज बवानिया के नाम पर रंगदारी के लिए कॉल कर रहा था। कॉल करने वाले ने विशेष रूप से हरियाणा के भाषा का इस्तेमाल किया। उसके ठिकाने का पता लगाने की प्रक्रिया में, गुप्त स्रोतों को तैनात किया गया और तकनीकी निगरानी शुरू की गई।

सूचना के दौरान एसआई मनीष और हैडकांस्टेबल विकास डबास को प्राप्त मैनुअल इनपुट के आधार पर, कॉल करने वाले का नाम नितिन निवासी मजलिश पार्क, आदर्श नगर के रूप में पहचाना गया। और यह भी इनपुट प्राप्त हुआ कि वह दिल्ली के मजलिश पार्क मेट्रो स्टेशन, के पास आने वाला है।

इस इनपुट के आधार पर, इंस्पेक्टर अजय शर्मा के नेतृत्व में एसआई मनीष, हैडकांस्टेबल विकास डबास, हैडकांस्टेबल दिनेश राणा और हैडकांस्टेबल नरेंद्र सहित एक टीम गठित की गई। और विवेक त्यागी एसीपी एनआर-I के करीबी देखरेख में सूचना के स्थान पर टीम ने छापा मारा, जहां से आरोपी नितिन मनचंदा को पकड़ लिया गया।

टीम द्वारा निरंतर पूछताछ के दौरान, यह भी पता चला है कि आरोपी नितिन मनचंदा ने दिल्ली आदर्श नगर में अमन मेकओवर, के मालिक को भी जबरन वसूली के लिए कॉल किया था। जिसके लिए अमन भल्ला द्वारा थाना आदर्श नगर, में पहले ही शिकायत दर्ज कराई जा चुकी है। इसके अलावा, मोबाइल फोन और सिम जो आरोपी द्वारा जबरन वसूली के लिए कॉल करने के लिए इस्तेमाल किए गए थे, उनके घर से बरामद किए गए।

 

आरोपी नितिन मनचंदा का परिचय:-
आरोपी नितिन मनचंदा का जन्म हरियाणा में हुआ था और उसने स्नातक तक की पढ़ाई की उसने जेटकिंग कंप्यूटर हार्डवेयर से डिप्लोमा किया। उसने मोबाइल की दुकान भी खोली। और जानकारी में पता चला कि उसन ने अपने मकान मालिक की रिश्तेदार से प्यार हो गया और उसने उससे शादी कर ली। उसने दिल्ली मेट्रो सहित कई निजी कंपनियों में नौकरी की, लेकिन उसे लगा कि वेतन कम है, इसलिए उसने नौकरी छोड़ दी। गैंगस्टरों द्वारा पैसे की उगाही के बारे में सोशल मीडिया पर प्रसारित समाचारों और समाचारों को पढ़ने के बाद, उसने फिरौती मांगकर जल्दी पैसा कमाने का विचार किया। और उसने नीरज बवानिया के नाम का उपयोग करके जबरन वसूली के लिए कॉल करना शुरू किया, लेकिन क्राइम ब्रांच की टीम की सतर्कता के कारण, वह अपनी योजना को अंजाम देने से पहले ही पकड़ा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *