• Sat. Jun 29th, 2024

स्वास्थ्य और कल्याण में सुधार के लिए, प्रति दिन करें *योग*….दिल्ली पुलिस।

ByThe Dainik Khabar

Jun 21, 2024

नरेन्द्र कुमार,

नई दिल्ली: “अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस” प्रतिवर्ष 21 जून को मनाया जाता है। योग की सार्वभौमिक अपील को मान्यता देते हुए,11 दिसंबर 2014 को, संयुक्त राष्ट्र ने 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में घोषित किया।

*अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस* की स्थापना के लिए मसौदा प्रस्ताव भारत द्वारा प्रस्तावित किया गया था। और 175 सदस्य राज्यों द्वारा समर्थन किया गया था। प्रस्ताव को पहली बार भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने महासभा के 69वें सत्र के उद्घाटन के दौरान अपने संबोधन में पेश किया था। इस परंपरा को आगे बढ़ाते हुए, दिल्ली पुलिस की कल्याण इकाई संजय कुमार, विशेष की समग्र देखरेख में आयुक्त, कल्याण ने दिल्ली पुलिस मुख्यालय, के लॉन में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस-2024 के रूप में मनाया।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आज सुबह दिल्ली पुलिस के अधिकारियों और जवानों ने दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा, के नेतृत्व में इस योग सत्र में भाग लिया। योग प्रशिक्षकों ने प्रतिभागियों की सुविधा के लिए योग के प्रोटोकॉल के अनुसार विभिन्न योग क्रियाओं का प्रदर्शन किया।

इस अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम में स्पेशल पुलिस आयुक्त, संयुक्त पुलिस आयुक्त, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त, डीसीपी के साथ-साथ विभिन्न रैंक के अन्य पुलिसकर्मियों सहित काफी संख्या में प्रतिभागियों ने भाग लिया। इसके अलावा, दिल्ली पुलिस के सभी जिलों/इकाइयों ने भी अलग-अलग योग सत्र आयोजित किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *