• Sat. May 18th, 2024

राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पदक विजेताओं ने मनाया गणतंत्र दिवस।

ByThe Dainik Khabar

Jan 26, 2023

नरेन्द्र कुमार,

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली यमुनापार के सुप्रसिद्ध यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में गणतंत्र दिवस का शानदार आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर क्षेत्र के स्थानीय विधायक ओम प्रकाश शर्मा स्थानीय निगम पार्षद मोनिका पंथ और विशिष्ट अतिथि के रूप में इंडियन मीडिया वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव निशाना को यमुना स्पोर्ट्स कंपलेक्स के सचिव कर्नल नवाब सिंह ने सभी अतिथियों का बुके देकर सम्मानित किया वही सब.मेजर रिटायर्ड मो. खान, आनंद बल्लभ कुलबे भी शामिल हुए।

राष्ट्र गान के साथ तिरंगा झंडा फहराने के बाद युवा खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए 400 मीटर दौड़ और तीरंदाजी का आयोजन किया गया। तीरंदाजी में एशिया कप गोल्ड मेडलिस्ट ऐश्वर्या शर्मा, सब जूनियर नेशनल मेरिट लिस्ट एकता रानी, यूपी स्टेट चैंपियन सचिन चौधरी लड़कियों की 400 मीटर दौड़ में सृष्टि यादव ने प्रथम खुशी सिंह ने द्वितीय एवं शिवानी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं लड़कों की 400 मीटर दौड़ में अभिषेक कुमार ने प्रथम नैतिक तोमर ने द्वितीय एवं विनायक बाली ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

मुख्य अतिथि ओम प्रकाश शर्मा ने प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, संविधान निर्माताओं और राज्य आंदोलनकारियों को नमन किया। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस हमारे संविधान निर्माण का एक पर्व है। आज के दिन हमारे देश में बाबा साहेब आंबेडकर के दिशा निर्देशन में बनाए गए संविधान को लागू किया गया था। हमारा यह विशिष्ट संविधान हमारे राष्ट्र का निरंतर मार्गदर्शन करता आ रहा है।

वहीं विशिष्ट अतिथि एवं इम्वा अध्यक्ष राजीव निशाना ने उपस्थित जन समुदाय को सम्बोधित करते हुए कहा कि गणतंत्र दिवस हमारे स्वाधीनता सेनानियों के त्याग एवं बलिदान का स्मरण भी कराता है। यह अवसर हमें देशभक्तों के सपनों को साकार करने और अपने लक्ष्यों के प्रति प्रतिबद्ध होने का संकल्प लेने की भी प्रेरणा देता है। संविधान के अंतर्गत ही हम सभी की जिम्मेदारी यह भी है कि हम न्याय, स्वतंत्रता, समानता और भाईचारे के मूलभूत लोकतांत्रिक आदर्शों के प्रति सदैव प्रतिबद्ध रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *