• Sat. May 18th, 2024

“सीपी इलेवन और मीडिया इलेवन” द्वारा जी मुरली ट्रॉफी-2023 का दोस्ताना T-20 मैच खेला गया।

ByThe Dainik Khabar

Mar 5, 2023

नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: आज दिल्ली के प्रतिष्ठित अरुण जेटली स्टेडियम में सीपी- इलेवन और मीडिया-इलेवन की दोनों टीमों के बीच जी मुरली ट्रॉफी का एक दोस्ताना टी-20 क्रिकेट मैच खेला गया। जिसमें विजय सिंह ने CP-XI टीम का नेतृत्व किया जबकि मीडिया-XI की कप्तानी सुरेश झा ने की मीडिया-XI की टीम ने 37 रनों से जीत दर्ज की।

T-20 के दोस्ताना मैच में दिल्ली के पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा मैच के मुख्य अतिथि थे। और इस अवसर पर स्पेशल पुलिस आयुक्त दीपेंद्र पाठक, मुकेश कुमार मीणा, सुश्री गरिमा भटनागर और प्रतिष्ठित/अनुभवी पत्रकार मैच देखने के लिए उपस्थित थे। टॉस CP-XI ने जीता और कप्तान विजय सिंह ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

मीडिया-XI की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 196 रन का लक्ष्य रखा। मीडिया-इलेवन के राजेश मेहता ने शतक लगाया और 108 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि चिराग गोठी ने नाबाद 66 रन की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करते हुए सीपी-इलेवन की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में कुल 158 रन बनाए। सिकंदर सिंह और शरत कुमार सिन्हा ने क्रमश: 38 और 34 रनों की शानदार पारी खेली। राजेश मेहता, अनुज मिश्रा और मीडिया इलेवन के दीपक बिष्ट ने दो-दो विकेट लिए।

मीडिया-XI के राजेश मेहता को नाबाद 108 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। चिराग गोठी को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज घोषित किया गया। अनुज मिश्रा को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुना गया जबकि CP-XI से राजीव कुमार अम्बस्ता को सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक के रूप में चुना गया और सिकंदर सिंह मैच के सर्वश्रेष्ठ आलराउंडर रहे।

पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा, ने स्वर्गीय जी मुरली को पुष्पांजलि अर्पित की और इस अवसर पर बोलते हुए पुलिस आयुक्त ने अपने दिवंगत सहयोगी की याद में हर साल मैच आयोजित करने के लिए आयोजकों के प्रयासों की सराहना की और टीमों को शुभकामनाएं दीं। T-20 मैच के विजेताओं और उपविजेताओं को सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी संजय कुमार सैन द्वारा ट्राफियां दी गईं।

सीपी-इलेवन और मीडिया-इलेवन के बीच जी मुरली ट्रॉफी मैच हर साल फरवरी-मार्च के महीने में स्वर्गीय जी मुरली पत्रकार की स्मृति में खेला जाता है। जिनकी मृत्यु वर्ष 1981 में एक पर्वतारोहण अभियान के दौरान हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *