• Sat. May 18th, 2024

यूपी के मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, गोवर्धन में राधाकुंड व श्यामकुंड की साफ सफाई की मांग।

ByThe Dainik Khabar

Apr 18, 2023

नरेन्द्र कुमार,

 

नई दिल्ली: श्री देवोत्थान सेवा समिति (पंजी.) के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अनिल नरेन्द्र ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर मांग की है, कि गोवर्धन स्थित राधाकुंड और श्याम कुंड में काफी ज्यादा गंदगी पनप रही है, जिसके कारण श्रद्धालुओं को परिक्रमा मार्ग पर आकर इन कुंडो से आचमन करना भी मुश्किल हो रहा है।

श्री नरेन्द्र ने बताया, कि हाल ही में समिति के वरिष्ठ सदस्य श्री रामनाथ लूथरा ने स्वयं वहां का निरीक्षण कर समिति को इस बाबत अवगत कराया है। श्री लूथरा ने कहा,कि मथुरा, वृंदावन में जिस प्रकार मुख्यमंत्री जी ने विकास कार्यों को पूरा करके पूरे क्षेत्र की दशा सुधारी है,उसी प्रकार सरकार को गोवर्धन धाम, परिक्रमा मार्ग और राधा कुंड, श्याम कुंड आदि में भी इन कुंडो की त्वरित सफाई करने के आदेश देने चाहिए।

श्री लूथरा ने कहा,कि यदि मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी स्वीकृति दे, तो समिति दोनों कुंडो में शुद्ध जल छोड़ने व निकासी के लिए छोटे ट्यूबवेल अपने खर्चों पर लगवाने को तैयार हैं, जिससे की इन कुंडो के अंदर जल की पवित्रता बरकरार रहे। समिति के राष्ट्रीय महामंत्री श्री विजय शर्मा ने कहा, कि इस संदर्भ में जल्द ही मुख्यमंत्री जी से आग्रह किया जाएगा, कि वे यहां तो स्वयं सरकार द्वारा इस कार्य को करवाएं, अन्यथा इस पुण्य कार्य को करने में समिति को सहमति प्रदान करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *