• Sat. May 18th, 2024

पूर्वी दिल्ली के गांधीनगर मार्केट में निगम सफाईकर्मियो की जबरन वसूली के खिलाफ दुकानदारों में रोष,

ByThe Dainik Khabar

Dec 11, 2023

नरेन्द्र कुमार,

पूर्वी दिल्ली: एशिया की सबसे बड़ी होलसेल मार्केट गांधीनगर के दुकानदारों से दिल्ली नगर निगम शाहदरा दक्षिण जोन कर्मचारियों द्वारा सफाई के नाम पर जबरन वसूली को लेकर भारतीय जनता पार्टी शाहदरा जिला के उद्योग प्रकोष्ठ के संयोजक दीपक गुप्ता ने सैकड़ों दुकानदारों के साथ मोर्चा खोल दिया।

श्री गुप्ता ने कहा, कि मार्केट में करीब 20 हजार दुकानदार है, जो कि सरकार को हर प्रकार का टैक्स देते हैं, इसके बावजूद दुकानदारों को मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखा गया है। इन सभी के बावजूद अब फिर 500- 1000 रूपये की साफ सफाई के नाम पर जबरन वसूली की जा रही है। वसूली का आलम ये है, कि इसकी एवज में रसीद भी दी जा रही है।

दुकानदारों द्वारा पैसा ना दिए जाने पर उनकी दुकानों के मोटे चालान काटने की धमकी दी जा रही है। उन्होंने कहा, कि निगम की इस तानाशाही के खिलाफ व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल शाहदरा दक्षिण जोन के उपायुक्त श्री अंशुल सिरोही से मुलाकात कर रोष व्यक्त किया। श्री गुप्ता ने कहा, कि मार्केट में जब तक निगम दुकानदारों को सभी मूलभूत सुविधाओं का समाधान नही करते, तब तक निगम को कोई शुल्क नहीं दिया जाएगा।

इस अवसर पर स्थानीय विधायक अनिल वाजपेयी, निगम पार्षद प्रिया कंबोज, अशोक गली मार्केट एसो. के प्रधान कंवल कुमार बल्ली, सुभाष रोड मार्केट एसो. के प्रधान देशराज मल्होत्रा, रामनगर एसो. के प्रधान आनंद गोयल, भाजपा नेता विजय शर्मा, मदन पसरीचा, वीरेंद्र जैन,अजय आहुजा, गौरव जैन, संजीव शर्मा सहित सैकड़ों दुकानदार मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *