• Sat. May 18th, 2024

पालिका परिषद,(NDMC) ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत नई दिल्ली में विभिन्न कैंप का किया आयोजन।

ByThe Dainik Khabar

Dec 10, 2023

नरेन्द्र कुमार,

नई दिल्ली: “विकसित भारत संकल्प यात्रा” के दौरान केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में जागरूकता बढ़ाने और सुविधा प्रदान करने के लिए, नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) ने नई दिल्ली के विवेकानंद कैंप,चाणक्य पुरी में एक शिविर का आयोजन किया है।

लाभार्थियों की सुविधा के लिए केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं जैसे उज्ज्वला योजना, पीएम स्वनिधि, स्वास्थ्य शिविर, आधार शिविर, टीबी उन्मूलन, योग शिविर,डाकघर शिविर आदि के विभिन्न शिविर सफलतापूर्वक आयोजित किए गए।

“विकसित भारत संकल्प यात्रा” के तहत शिविर के दौरान प्रधानमंत्री ने ऑनलाइन के माध्यम से देशभर की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत की। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री के भाषण और संवाद का लाइव वेबकास्ट किया गया।

इन शिविर में विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों जैसे विदेश एवं संस्कृति राज्य मंत्री,श्रीमती मीनाक्षी लेखी, सांसद एवं पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन, राष्ट्रीय सचिव -भाजपा, मनिंदर सिंह सिरसा, विधायक और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी, सांसद राज्यसभा नरेश बंसल, मनीष सिंह- उपाध्यक्ष, दिल्ली कन्टेनमेंट बोर्ड भी उपस्थित हुए। लगभग 700 से अधिक व्यक्तियों ने इन शिविरों में भाग लिया तथा सैकड़ों आम लोग ने भी शिविर में लाभार्थियों के रूप में भाग लिया।एनडीएमसी और भारत सरकार के अन्य अधिकारी/कर्मचारी और लाभार्थियों के लिए शिविर लगाने वाले विभिन्न अन्य विभाग भी शिविर के दौरान उपस्थित थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *