• Sat. May 18th, 2024

हत्या मामले में फरार आरोपी, क्राइम ब्रांच, टीम के हत्थे चढ़ा।

ByThe Dainik Khabar

Dec 22, 2023

नरेन्द्र कुमार,

 

नई दिल्ली: उत्तरी रेंज-II क्राइम ब्रांच की टीम ने हत्या के मामले में फरार एक आरोपी रिजवान उर्फ मोहम्मद अकबर उम्र 19 वर्ष, दिल्ली के जेजे कॉलोनी, भलस्वा डेयरी, निवासी को गिरफ्तार किया है। वह अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए नियमित रूप से अपने ठिकाने बदल रहा था। घटना: 25/26- अक्टूबर 2022 की मध्य रात्रि, को आरोपी व्यक्तियों अजय, इस्तेकर, गौतम और रिजवान उर्फ मोहम्मद अकबर का अजरूद्दीन उर्फ मोनू के साथ किसी मुद्दे पर विवाद हुआ व परिणामस्वरुप आरोपियों ने अजरूद्दीन उर्फ मोनू को डंडों से पीटा व उस पर आइस पिक से वार कर वहाँ से फरार हो गए। पीड़ित को गंभीर चोटें आईं और उसे अस्पताल ले जाया गया जहाँ इलाज के दौरान पीड़ित ने दम तोड़ दिया। इस सन्दर्भ में दिल्ली के थाना भलस्वा डेयरी, में मामला दर्ज किया गया।

उत्तरी रेंज-II क्राइम ब्रांच की टीम को जघन्य मामलों की जाँच करने का कार्य सौंपा गया। इस कार्यवाही के दौरान, यह पता चला कि थाना भलस्वा डेयरी, दिल्ली के हत्या मामले में संलिप्त चार आरोपी व्यक्तियों में से एक आरोपी अभी भी फरार है। फरार आरोपी के ठिकानो का पता लगाने के लिए तकनीकी व मैनुअल निगरानी रखी गई। एएसआई प्रवीन को गुप्त सूचना मिली कि थाना भलस्वा डेयरी दिल्ली, हत्या मामले में वांछित आरोपी रिजवान उर्फ मोहम्मद अकबर भलस्वा डेयरी के क्षेत्र में आने वाला है।

तुरंत इस सूचना पर कारवाई करते हुए, डीसीपी संजय भाटिया द्वारा एसीपी नरेंद्र सिंह की निगरानी में इंस्पेक्टर संदीप तुषीर के नेतृत्व में एक टीम, जिसमे एसआई सतेंद्र एसआई संजीव, एसआई योगेश, एएसआई परवीर, एएसआई परवीन, हैडकांस्टेबल प्रदीप, हैडकांस्टेबल संदीप दहिया, हैडकांस्टेबल संदीप और हैडकांस्टेबल अजय सहित, टीम का गठन किया गया। मिली सूचना के अनुसार आरोपी को पकड़ने के लिए टीम द्वारा भलस्वा डेयरी के क्षेत्र में जाल बिछाया गया और आरोपी रिजवान उर्फ मोहम्मद अकबर को धरदबोचा। निंरतर पूछताछ के दौरान उसने थाना भलस्वा डेयरी, दिल्ली के हत्या मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की।

लगातार पूछताछ के दौरान, आरोपी रिजवान उर्फ मोहम्मद अकबर ने खुलासा किया कि वह अपने साथियों अजय, इस्तेकर, गौतम और रिजवान उर्फ मोहम्मद अकबर व अन्य के साथ मिलकर अजरुद्दीन उर्फ मोनू से किसी मुद्दे पर विवाद हो गया। और बाद में सभी 04 आरोपी व्यक्तियों ने अजरुद्दीन उर्फ मोनू को जबरजस्ती बाधित कर लिया और उसके परिवार से 30,000/रुपये की मांग की। लेकिन उसके परिवार द्वारा पैसे देने से इनकार करने पर आरोपी व्यक्तियों ने अजरूद्दीन उर्फ मोनू को डंडों से पीटा और मौके से फरार हो गए। पीड़ित को कई चोटें आईं और उसे अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान पीड़ित ने दम तोड़ दिया। थाना भलस्वा डेयरी, में मामला दर्ज किया गया।

जांच के दौरान, स्थानीय पुलिस द्वारा 02 आरोपी व्यक्तियों अजय और इस्तेकर को गिरफ्तार किया गया था और 01 आरोपी गौतम क्राइम ब्रांच टीम द्वारा 2 फरवरी, 2023 को गिरफ्तार किया गया। लेकिन आरोपी रिजवान उर्फ मोहम्मद अकबर मामला दर्ज होने के बाद से अपनी गिरफ्तारी से बच रहा था। पिछली अपराधिक संलिप्तता: आरोपी पहले भी नाबालिग के रूप में चोरी के एक मामले में संलिप्त रहा है व उसने 18 वर्ष की उम्र होने के ठीक एक महीने बाद उसने अपने साथियों के साथ मिलकर इस हत्या को अंजाम दिया और अपनी गिरफ़्तारी से बचने के लिए फरार चल रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *