• Sat. May 18th, 2024

महादेव एप स्कैम में हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज की देखरेख में बने (SIT)…सोसाइटी अगेंस्ट गैंबलिंग ट्रस्ट

ByThe Dainik Khabar

Dec 12, 2023

नरेन्द्र कुमार,

नई दिल्ली: महादेव एप स्कैम के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल की गिरफ्तारी को लेकर सोसाइटी अगेंस्ट गैंबलिंग ट्रस्ट (एसएजी) ने जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया। इस ट्रस्ट ने महादेव एप स्कैम मामले में रिटायर्ड हाई कोर्ट जज की देखरेख में एक स्पेशल इवेस्टिगेशन टीम (SIT) बनाने की भी मांग की है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय को दिए एक ज्ञापन में एसएजी ने मांग की है कि महादेव एप स्कैम में लाखों गरीबों का पैसा लूटा गया है। जिसको लेकर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भी छत्तीसगढ़ चुनावों में मंच से कहा था। खुद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी इसमें व्याप्त भ्रष्चाटार का मुद्दा उठाया था। साथ ही पर्वतन निदेशालय ने इसको लेकर बहुत सारे छापे मारे और बड़ी मात्रा में नकदी भी जब्त की थी।

इस मामले को लेकर ईडी, सीबीआई और कई राज्यों केस दर्ज हैं और छानबीन चल रही है। ऐसे में सभी राज्यों की पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों के बीच सामंजस्य और सबूतों को लेकर काफी परेशानियां हो रही है। लिहाजा इस मसले पर एक एसआईटी का गठन होना चाहिए, जिसकी देखरेख रिटायर्ड हाई कोर्ट के जज को करनी चाहिए। ताकि जांच निष्पक्ष और बिना किसी दबाव के हो सके।

एसएजी की चेयरमैन नेहा वर्मा ने कहा कि विभिन्न समाचार पत्रों के मुताबिक महादेव एप के संचालकों का संबंध आतंकवादी दाउद इब्राहिम के साथ भी है। ये दोनों मिलकर भारत से लूटे गए पैसे का इस्तेमाल आतंकी संगठनों को पोषित करने में कर रहे हैं। इसलिए इस मामले की जांच के लिए एसआईटी बनाई जानी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *