• Sat. May 18th, 2024

थाना नबी करीम के स्टाफ ने दो शातिर अपराधियों को दबोचा, जो कई आपराधिक मामलों में शामिल थे।

ByThe Dainik Khabar

Dec 6, 2023

नरेन्द्र कुमार,

नई दिल्ली: डीसीपी संजय कुमार सैन, सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट, से मिली जानकारी में बताया कि ऑपरेशन “विराम” टीम थाना नबी करीम की पुलिस टीम ने दो शातिर अपराधी कई आपराधिक मामलों में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी हुए 05 दोपहिया वाहन बरामद किए।

ऑपरेशन “विराम” के तहत टीम ने आराकांशा रोड, पहाड़ गंज के क्षेत्र में अपराधियों की आवाजाही के बारे में एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, थाना नबी करीम के हैडकांस्टेबल जगदीश, हैडकांस्टेबल कुलदीप और कांस्टेबल संजय ने जानकारी को आगे सांझा की। 02 दिसंबर 23 को देश बंधु गुप्ता रोड पर जाल बिछाया। शीला सिनेमा के पास थोड़ी देर इंतजार के बाद पहाड़गंज फ्लाईओवर की तरफ से एक स्कूटी पर सवार संदिग्ध दो लोग आते दिखे. मुखबिर के कहने पर पुलिस टीम ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन दोनों ने वहां से भागने के लिए अचानक तेजी से स्कूटी सवार ने यू-टर्न ले लिया. और भागने लगे, सतर्क पुलिस स्टाफ ने तुरंत कारवाई करते हुए। कुछ दूरी तक उनका पीछा किया और दोनों को पकड़ लिया।

स्कूटी का स्वामित्व पूछने पर वे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके और न ही कोई कागजात दिखा सके। जिप-नेट पर जांच करने के बाद, यह पता चला कि जिस स्कूटी पर वे सवार थे, उसकी चोरी की रिपोर्ट ई- एफआईआर दर्ज है। प्रारंभिक पूछताछ के बाद, पकड़े गए व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू की गई।

पूछताछ करने पर, दोनों आरोपियों ने अपना अपराध कबूल कर लिया और अपनी पहचान अमित कुमार उम्र 32 वर्ष पुत्र माम चंद निवासी पहाड़ गंज और विकास उर्फ ​​विक्की उम्र 49 वर्ष पुत्र कुंदन सिंह निवासी पहाड़ गंज के रूप में इनकी पहचान हुई। इनके आपराधिक रिकॉर्ड की जांच करने पर सामने आया कि ये दोनों थाना पहाड़गंज के बीसी हैं।

आगे की पूछताछ में, उन्होंने खुलासा किया कि वे ऑटो-चोरी और स्नैचिंग की कई आपराधिक घटनाओं में शामिल रहे हैं। वे पुलिस को चकमा देने के लिए चोरी के वाहनों का उपयोग करके स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम देते थे और घटनाओं को अंजाम देने के बाद इन वाहनों को बहुत सस्ते दामों पर बेच देते थे। उनसे मिली और जानकारी के आधार पर कई जगहों पर छापेमारी की गई और उनकी निशानदेही पर दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों से 04 और चोरी की स्कूटी/बाइक बरामद की गईं। पकड़े गए, दोनों आरोपी अपने नशे की जरूरत पूरी करने के लिए वह अपराध करते थे।

आगे की जांच जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *