• Sat. May 4th, 2024

11वां *इम्वा अवार्ड* से पत्रकारिता सामाजिक जगत की विभुतियां सम्मानित।

ByThe Dainik Khabar

Apr 24, 2024

नरेन्द्र कुमार,

नई दिल्ली: देश की जानी-मानी पत्रकार हितैषी संस्था इंडियन मीडिया वैलफेयर एसोसिएशन ने इस बार का 11वां *इम्वा अवार्ड* देश की नारी शक्ति को बढावा देना की घोषणा को समर्पित कर मीडिया जगत में उत्कृष्ट योगदान देने वाली महिला सामाजिक जगत की विभुतियों को किया सम्मानित।

नई दिल्ली के संसद मार्ग स्थित एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में आयोजित भव्य कार्यक्रम में राम जन्मभूमि पर अपना ऐतिहासिक फैसला देने वाले इलाहाबाद हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस सुधीर अग्रवाल मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहे। इसी कारण में गुजरात के पंच महल से प्रसिद्ध समाजसेवी जितेंद्र कुमार पटेल को उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

“इम्वा” अध्यक्ष राजीव निशाना ने देश के अन्य राज्यों से आये पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए। बताया कि पत्रकारिता जगत में जहां हमारे पुरुष साथी ऐतिहासिक खबरो को दिखाकर अपना लोहा मनवाते है, तो ऐसे में हमारी महिला साथी पत्रकार भी किसी से पीछे नही है। इसलिए इस बार का हमारा 11वां अवार्ड कार्यक्रम नारी शक्ति को समर्पित रहा।

निशाना ने बताया, कि इस बार एनडीटीवी की वरिष्ठ पत्रकार नगमा सहर, एनडीटीवी 24X7 केरला एक्सप्रेस की बेहतरीन प्रस्तुति करने वाली इंग्लिश भाषा एंकर मारिया शकील, हरियाणा न्यूज चैनल की न्यूज एडिटर ज्योति सांगवान, जनसत्ता की बेस्ट फील्ड रिपोर्टर अनामिका सिंह,खोजी पत्रकारिता के लिए मिताली चंदोला, टीवी बेस्ट मार्केटिंग के लिए शैफाली राणा एवं गुजरात के प्रसिद्ध समाजसेवी जितेंद्र कुमार पटेल को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

गौरतलब है, कि इससे पूर्व भी आजतक न्यूज चैनल की अंजना ओम कश्यप,चित्रा त्रिपाठी,सईद अंसारी सहित काफी वरिष्ठ पत्रकारों को भी इम्वा अवार्ड के कई संस्करणों में सम्मानित किया जा चुका है। इस अवसर पर जस्टिस सुधीर अग्रवाल ने कहा, कि पत्रकारिता जगत में कार्यरत सभी भाई बहन लोकतंत्र के मजबूत चौथे स्तंभ के रुप में माने जाते हैं और इसमें हमारी बच्चियां किस साहस के साथ पत्रकारिता करती है,वो अपने आप में साहसी कार्य है, इम्वा ने इस बार का अवार्ड नारी शक्ति को समर्पित किया है, इसके लिए मैं इसके आयोजक राजीव निशाना व उनकी टीम को शुभकामनाएं देता हूं।

कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार ललित वत्स, न्यूज एडिटर संत प्रसाद राय,कुमार राकेश, विजय शर्मा,सूफी वाजिद आदि सहित सैकड़ों नागरिक मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *