• Mon. Jul 1st, 2024

*कला संस्कृति उत्सव नेशनल डांस कॉम्पिटिशन* में बच्चों ने ट्रॉफी के साथ जीता दिल।

ByThe Dainik Khabar

May 21, 2024

नरेन्द्र कुमार,

 

नई दिल्ली: नृत्यकल्प डांस एकेडमी की संस्थापक आचार्य कल्पना और नृत्यकल्प की पूरी टीम ने कला संस्कृति उत्सव नेशनल डांस कंपीटेशन ऑर्गनाइज किया। कार्यक्रम के अवसर पर कलाकारों ने सभी प्रकार के नृत्य डांस प्रस्तुत किए गए, और नृत्य कंपटीशन में बढ़चढ़ कर बच्चों ने भाग लिया, कार्यक्रम के मौके पर बच्चों के परिवार के सदस्य भी बच्चों के डांस देखने के लिए उपस्थित हुए।

यह कंपटीशन नई दिल्ली के मुक्त धारा ऑडिटोरियम गोल मार्केट 19 मई 2024 को आयोजित किया गया, जिसमें अपने अलग- अलग क्षेत्र से आये बच्चों ने नृत्य, डांस मे भाग लेकर बहुत ही अच्छा नृत्य, डांस कर परफॉर्मेंस किया।

इस प्रतियोगिता में निर्णायक जज रहे डॉक्टर इंदिरा मुरुगेशन,और दूसरी जज रही अंजना सिंह जी, बच्चों ने इतना अच्छा नृत्य डांस प्रस्तुत किया कि जजो का फैसला करना भी बहुत मुश्किल हो गया था। जजो की टीम ने कहा कि सभी बच्चों ने अच्छा नृत्य, किया है। और जजो द्वारा अलग-अलग टीम के बच्चों को ट्रॉफी और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

कला संस्कृति उत्सव के अवसर पर बुक लॉन्च भी हुआ। जिसकी लेखिका ज्योत्सना बंसल जी है जो रेकी की ग्रैंड मास्टर है और न्यूरो रिसर्च क्रिस्टल गाइड भी है। जिन्होंने अपनी एक बुक लिखी है हाइपोथायरायडिज्म हील्ड जो कुछ ही दिनों में अमेजॉन पर उपलब्ध हो जाएगी। यह थायराइड की बीमारी पर लिखी गई पुस्तक है।

संस्थापक आचार्य कल्पना जी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि इस नृत्य डांस प्रतियोगिता को हर साल आयोजित करेंगी जिसमें बच्चों को अपनी प्रतिभा को दिखाने का मौका मिलेगा, नृत्य कल्प डांस अकादमी बच्चों के नृत्य की प्रतिभा को बढ़ाने का कार्य करती है यह अकादमी की शुरुआत 2012 में हुई।

आचार्य कल्पना जी ने यह भी कहा, कला संस्कृति उत्सव हर साल आयोजित करेंगे यह प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए, kalasanskritiutsav@gmail.com पर आप मेल कर सकते हैं और इसकी जानकारी आपको कल्पना ऑल इन वन और नृत्य कल्प के इंस्टाग्राम और फेसबुक नृत्यकल्प से मिल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *