• Sat. May 18th, 2024

जस्टिस सुधीर अग्रवाल, ने कहा खेल और धर्म के रास्ते पर्यावरण को स्वच्छ बनाने का संदेश देने का *यमुना ट्रॉफी* के माध्यम से सराहनीय कार्य।

ByThe Dainik Khabar

Apr 3, 2023

नरेन्द्र कुमार

 

नई दिल्ली: पर्यावरण एवं यमुना स्वच्छता को लेकर गत 8 वर्षों से आयोजित की जा रही यमुना ट्रॉफी 20 23 समापन समारोह का आयोजन नई दिल्ली के वेस्टर्न कोर्ट में किया गया। देश के प्रसिद्ध जाने-माने गायकों एवं अधिकारियों ने माता के भजन गाकर उपस्थित सभी लोगों को भाव विभोर कर दिया।

समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में एनजीटी के न्यायिक सदस्य एवं पूर्व न्यायमूर्ति सुधीर अग्रवाल स्वंय उपस्थित रहे। ज्ञात हो की न्यायमूर्ति सुधीर अग्रवाल जी इलाहाबाद हाईकोर्ट के वही जज हैं जिन के ऐतिहासिक फैसले से अयोध्या के श्रीराम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हुआ।

यमुना ट्रॉफी के ऑफिसर कप में दानिक्स एकादश को हराकर जज एकादश ने ऑफिसर कप ट्रॉफी अपने नाम कर ली वही पर्यावरण कप में डॉक्टर्स एकादश ने NDMC एकादश को हराकर पर्यावरण कप ट्रॉफी अपने नाम कर ली। न्यायमूर्ति सुधीर अग्रवाल ने जज एकादश के कप्तान अभिलाष को ऑफिसर कप ट्रॉफी एवं डॉ एकादश के कप्तान डॉ राहुल लाल को पर्यावरण कप ट्रॉफी प्रदान की,साथ ही उपविजेताओं में ऑफिसर कप की उपविजेता टीम दानिक्स एकादश के कप्तान मनोज द्विवेदी एवं पर्यावरण कप की उपविजेता टीम एनडीएमसी एकादश की तरफ से उम्मेद सिंह नेगी ने अपनी टीम के साथ उपविजेता कप प्राप्त किया।

यमुना ट्रॉफी मैं मैन ऑफ द मैच रोहित गुलिया को और मैच ऑफ द सीरीज जज आकाश जैन तथा पर्यावरण कप में बेस्ट बॉलर के लिए डॉ राहुल लाल को तथा मैच ऑफ द सीरीज डॉक्टर इरफान शेख को दी गई। इस मौके पर जस्टिस सुधीर अग्रवाल ने कहा धर्म के रास्ते पर्यावरण को स्वच्छ बनाने का संदेश देने का माध्यम अच्छा है। यमुना ट्रॉफी के माध्यम से पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक कार्य काफी सराहनीय है और यमुना को स्वच्छ बनाने के लिए हर नागरिक का कर्तव्य बनता है!

यमुना ट्रॉफी के आयोजकों में इम्वा अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार राजीव निशाना, सुनील बालियान, विजय शर्मा, सैयद सूफी, अजय कोल, संगीता शर्मा, सुषमा राजीव, महेश ढोंढियाल, राजेश तोमर, सीपी सिंह सूर्यवंशी, नितिन गुप्ता एवं अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *