• Sat. May 18th, 2024

दिल्ली एम्योचर बॉक्सिंग एसोसिएशन के नेर्तत्व में, जूनियर बाल बॉक्सिंग चैपियनशिप का आयोजन किया।

ByThe Dainik Khabar

Jun 25, 2023

नरेन्द्र कुमार,

नई दिल्ली: “दिल्ली एम्योचर बॉक्सिंग एसोसिएशन” (डाबा) के नेतृत्व में खलीफा दा स्कूल ऑफ बॉक्सिंग ने 25वीं जूनियर बालिका व 44वीं जूनियर बाल बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन नांगलोई जाट गांव में किया।इस प्रतियोगिता के आयोजक अशोक यादव व अध्यक्षा संगीता यादव ने बताया कि यह चैंपियनशिप 25 जून से 28 जून तक चलेगी।

इसकेे शुभारंभ के मुख्य अतिथि दिल्ली पंचायत संघ प्रमुख व दिल्ली एम्योचर बॉक्सिंग एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष थान सिंह यादव व प्रदेश महासचिव डीएन यादव थे। इस मौके पर डाबा के उपाध्यक्ष थान सिंह यादव ने कहा की आज बच्चे सभी प्रकार के गेम घर में बिस्तर पर बैठकर मोबाइल से खेलना चाह रहे हैं। जो कि गलत है। उन्होंने आग्रह किया कि सभी माता-पिता खेलों की प्रतियोगिताओं में अपने बच्चों को लेकर जरूर जाएं। ताकि उनमें भी उत्साहवर्धन हो और खेलों में पढ़ाई की तरफ रुचि बड़े।

इस मौके पर द्रोणाचार्य अवार्ड से सम्मानित सरदार एस आर सिंह और नजफगढ़ के गांव रावता की आकांक्षा जो एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में सिलेक्शन हुआ है मौजूद रहे। इन दोनों का आयोजक संगीता यादव व डाबा के उपाध्यक्ष थान सिंह यादव ने इनको सम्मानित किया। आयोजक संगीता यादव ने कहा ग्रामीण क्षेत्रों में बच्चों कि खेलने के प्रति रुचि है लेकिन सुविधा ना मिलने के कारण बच्चे खेल से वंचित रह जाते हैं।

इसलिए हमने अपनी ही जगह बच्चों के खेलने के लिए वह कोचिंग के लिए व्यवस्था की है। क्योंकि हम दोनों संगीता व मेरे पति अशोक यादव खेलों से जुड़े हुए हैं इसलिए बच्चों की समस्याओं से भली भांति परिचित हैं इस मौके पर प्रदेश के वरिष्ठ पदाधिकारी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *