• Mon. Jul 1st, 2024

विवेक विहार “बी”ब्लाक मार्केट के बाहर अवैध रेहड़ियों व अवैध पार्किंग माफियाओं का कब्जा।

ByThe Dainik Khabar

Aug 23, 2022

नरेन्द्र कुमार,

पूर्वी दिल्ली। यमुनापार का प्रसिद्ध विवेक विहार बी ब्लाक मार्केट अवैध रेहडी वालो, अवैध पार्किंग वालो से पट गया है। आलम यह है,कि यहां मार्केट के सामने रहने वाले ए ब्लाक में रहने वाले स्थानीय निवासियों का गाड़ी लेकर निकलना भी मुश्किल हो गया है। मार्केट के नुक्कड़ पर एक पुलिस बीट बाक्स जरुर बना हुआ है, लेकिन वो भी अतिक्रमण कारियो की चपेट में है।

आरडब्ल्यूए की पदाधिकारी सुश्री आरती नेहरा ने बताया, कि मार्केट में कुछ भी घरेलू सामान लेने जाते हुए डर लगता है। छोले भटूरे की रेहड़ी हो, मलाई चाप की रेहडी हो,या अन्य जंकफूड के खोमचें हो,या रेहडी आइसक्रीम वाली रेहडी बाहर के लोग यहां खड़े होकर नशा करते हैं,शराब पीते हैं और आने जाने वाली बहन बेटियों को बुरी नजर से देखते हैं।

इन रेहडी वालो के गैस के सिलेंडर सड़कों पर ही लगे होते हैं,इन रेहडी वालो की वजह से गंदगी का अंबार लगा है। आडी-तिरछी गाडियां पूरा रोड बंद कर देती है, जिससे की हम स्थानीय नागरिकों को निकलने तक का रास्ता नही मिलता। दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के.सक्सेना को पत्र लिखकर आरडब्ल्यूए ने मांग की है,कि मार्केट के बाहर जी का जंजाल बने अतिक्रमण को तुरंत हटाया जाए और यदि दोबारा यह यहां लगवा दिया जाता है,तो स्थानीय बीट कांस्टेबल के साथ एसएचओ और शाहदरा साउथ की डीसी की जवाबदेही तय हो।

सुश्री नेहरा ने कहा, कि यदि इस पर तुरंत कार्रवाई नहीं की गई, तो पीएमओ आफिस को सूचित कर मार्केट में आने जाने वाली महिलाओं, लड़कियों व बच्चो के हितों को ध्यान में रखकर आंदोलन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *