• Sat. May 18th, 2024

“एनुअल डे” पर बच्चों ने किया भरतनाट्यम व कत्थक, नृत्य डांस।

ByThe Dainik Khabar

Oct 16, 2023

नरेन्द्र कुमार,

नई दिल्ली: शुक्रवार 13 अक्टूबर 2023 को नृत्यकल्प डांस एकेडमी का “एनुअल डे” प्रोग्राम बच्चों ने हर्षोल्लास के साथ धूमधाम से नई दिल्ली गोल मार्केट मुक्तिधारा ऑडिटोरियम में मनाया गया।

“एनुअल डे” प्रोग्राम के अवसर पर उपस्थित, जिसमे ओडीसी डांसर डॉक्टर चंदना और कथक डांसर अंजना सिंह शामिल हुए और बहुत से गेस्ट जो अलग- अलग अपने फील्ड में माहिर है। वह भी इस प्रोग्राम में शामिल हुए, “एनुअल डे” के अवसर पर एक छात्रा ने जिसका नाम परसिया मोहिन्द्र सचदेवा..जोकि 12 साल की है। और इसने नृत्य कल्प के लिए भरतनाट्यम की *Prarambhik The First Step* बुक लिखी है। इस छात्रा ने अपने गुरु आचार्य कल्पना जी को बुक देकर सम्मानित किया।

नृत्यकल्प डांस एकेडमी की ओनर आचार्य कल्पना ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया की डांस एकेडमी में आये सभी बच्चों को बहुत ही अच्छे से नृत्य की शिक्षा दी जाती है, और बच्चे भी बहुत मेहनत करते हैं नृत्य शिक्षा को प्राप्त करने के लिए।

इस “एनुअल डे” में आचार्य कल्पना ने भरतनाट्यम और कत्थक दोनों ही डांस में माहिर है। आचार्य कल्पना के सभी शिष्यो ने भी बहुत ही सुंदर डांस प्रस्तुति दी, इस प्रोग्राम में स्पेशल परफॉर्मेंस रहे शिव शक्ति,और दूसरा परफॉर्मेंस रहा जो खुद ही आचार्य कल्पना ने प्रस्तुत किया, कृष्णा और यशोदा के ऊपर भरतनाट्यम पदम सभी कत्थक बच्चों ने भी बहुत ही अच्छा प्रदर्शन दिया।

पूरा हॉल एकदम भरा हुआ था “एनुअल डे” के अवसर पर बच्चों के साथ आये माता पिता व परिवार के सभी लोगों ने बहुत ही ज्यादा इस प्रोग्राम का आनंद उठाया। आचार्य ने बताया कि हर साल नृत्यकल्प डांस एकेडमी का एनुअल डे मनाया जाता है जिसमें सभी छोटे बच्चे व बड़े बहुत ही बढ़-चढ़कर और एकजुट होकर कार्य करते हैं। भरतनाट्यम डांस एकेडमी नृत्यकल्प पहाड़गंज में स्थित है, और इसकी अलग- अलग जगह पर ब्रांचेस भी है। आपको संपर्क करने के लिए उनके इंस्टाग्राम पर भी अप्रोच कर सकते हैं @nrityakalp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *